INDIA
Trending

बड़ी अपडेट,,अखिलेश संग पीसी में मुख्यमंत्री का बड़ा दावा,,अमित शाह को पीएम बनाएगी भाजपा...

Kejriwal's big allegation on BJP, said - conspiracy to change the constitution and preparation to end reservation.

बीजेपी साफ कर चुकी है कि अगर उसकी सरकार बनती है तो पीएम मोदी पांच साल के पूरे कार्यकाल तक अपने पद पर रहने वाले हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गृह मंत्री अमित शाह को लेकर बड़ा दावा कर दिया है। 

सीएम  केजरीवाल ने कहा है कि बीजेपी अगर चुनाव जीतती है तो अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं।

आप चीफ ने कहा कि बीजेपी दो महीने के भीतर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को उनके पद से भी हटाने वाली है।

यूपी की राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता करते हुए अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि बीजेपी का इरादा संविधान को बदलने का है, तभी 400 सीटों का नारा दिया जा रहा है. हालांकि, बीजेपी पहले ही साफ कर चुकी है कि वह संविधान की रक्षा करने वाली पार्टी है।

इसने ये भी कह दिया है कि चुनाव जीतने पर पीएम मोदी ही पांच साल तक प्रधानमंत्री रहने वाले हैं।

अमित शाह और योगी का नाम लेकर केजरीवाल ने बताईं ये चार बातें

आप प्रमुख केजरीवाल ने कहा, “आज मैं लखनऊ में यूपी के वोटर्स से गुजारिश करने आया हूं कि वे इंडिया गठबंधन को वोट करें. मैं यहां चार मुद्दों पर बात करना चाहता हूं।

पहला : इस चुनाव में पीएम मोदी अमित शाह को पीएम बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं।

दूसरा : अगर बीजेपी सत्ता में आई तो सीएम योगी आदित्यनाथ को 2-3 महीने के अंदर उनके पद से हटा दिया जाएगा।

तीसरा : वे संविधान बदलने जा रहे हैं और एससी, एसटी का आरक्षण हटाने वाले हैं।

चौथा : 4 जून को इंडिया गठबंधन सत्ता में आ रहा है।

केजरीवाल ने पीएम मोदी के रिटायरमेंट की भविष्यवाणी भी कर दी. उन्होंने कहा, “पीएम मोदी 17 सितंबर, 2025 को 75 साल के हो जाएंगे।

पीएम मोदी ने अमित शाह को अपना उत्तराधिकारी बनाते हुए 17 सितंबर 2025 को उन्हें प्रधानमंत्री बनाने का फैसला किया है।

प्रधानमंत्री ने अभी तक यह नहीं कहा है कि वह 75 साल के बाद रिटायर नहीं होंगे. मगर पीएम मोदी ने यह नियम बनाया है और मुझे पूरी उम्मीद है कि वह इस नियम का पालन करेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बीजेपी को मिलने वाली सीटों की संख्या भी बताई. केजरीवाल ने कहा, “रुझानों से पता चलता है कि बीजेपी को 220 से भी कम सीटें मिल रही हैं।

हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, कर्नाटक, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, यूपी, बिहार, झारखंड और राजस्थान में उनकी सीटें कम होने वाली हैं. बीजेपी सरकार नहीं बनाने जा रही है, इंडिया गठबंधन की सरकार बनने वाली है।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button