देहरादून

देहरादून में बॉबी कटारिया को किया शुक्रवार को कोर्ट में पेश, 25,000 रुपये के निजी मुचलके पर मिली जमानत.

करीब दो महीने से लापता कटारिया शुक्रवार को वकीलों की टीम के साथ दिल्ली से कोर्ट पहुंचे।

अधिकारियों ने बताया कि अदालत ने सभी आरोपों को जमानती मानते हुए शुक्रवार को कटारिया को जमानत दे दी।

कटारिया, जिनके फेसबुक पर आठ लाख से अधिक और इंस्टाग्राम पर छह लाख फॉलोअर्स हैं, ने अगस्त में उनका एक वीडियो वायरल होने के बाद सार्वजनिक आक्रोश फैलाया, जिसमें उन्हें देहरादून की एक व्यस्त सड़क के बीच में एक मेज और कुर्सी को अवरुद्ध करके शराब पीते देखा गया था।

ट्रैफ़िक, उसने जुलाई में वीडियो अपलोड किया था, लेकिन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रतिक्रिया के बाद, देहरादून पुलिस ने अगस्त में धारा 342 (गलत कारावास), 336 (एक ऐसा कार्य जो मानव जीवन या दूसरों की व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालता है), 290 (सार्वजनिक) के तहत मामला दर्ज किया।

भारतीय दंड संहिता और आईटी अधिनियम की धारा 67 की धारा 510 (शराबी व्यक्ति द्वारा सार्वजनिक रूप से दुराचार)।

पुलिस द्वारा तीन सम्मनों को नजरअंदाज करने के बाद पुलिस ने उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट हासिल किया था। स्थानीय अदालत में पेश होने में विफल रहने पर पुलिस की एक टीम गुरुग्राम स्थित उनके आवास पर भी गई, लेकिन उन्हें पकड़ने में विफल रही।

पुलिस ने फरार कटारिया को जल्द से जल्द लेकिन वांछित प्रभाव के बिना गिरफ्तार करने के प्रयास में 25 हजार रुपये का इनाम देने की भी घोषणा की।

पुलिस ने घोषणा की थी कि अगर वह निर्धारित समय के भीतर अदालत में पेश नहीं होते हैं।

वे आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 83 के तहत कटारिया की चल और अचल संपत्तियों को कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू करेंगे।

Related Articles

Back to top button