मुंबई
Trending

विराट की तूफानी पारी से उड़े पंजाब के किंग्स,,प्लेऑफ से बाहर...

RCB beats Punjab Kings by 60 runs, playoff hopes alive.

PBKS vs RCB :  पंजाब किंग्स के सामने 242 रनों का लक्ष्य था, लेकिन सैम कर्रन की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स 17 ओवर में महज 181 रनों पर सिमट गई। 

वहीं, इस जीत के बाद RCB ने अपनी प्लेऑफ उम्मीदों को जिंदा रखा है.रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू ने पंजाब किंग्स को 60 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है।

इस तरह फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू ने लगातार चौथी जीत दर्ज की।

पंजाब किंग्स के सामने 242 रनों का लक्ष्य था, लेकिन सैम कर्रन की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स 17 ओवर में महज 181 रनों पर सिमट गई।

वहीं, इस जीत के बाद आरसीबी ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है. अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के 12 मैचों में 10 प्वॉइंट्स हो गए हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के 241 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरूआत बेहद खराब रही. प्रभसिमरन सिंह बिना कोई रन बनाए चलते बने।

उस वक्त पंजाब किंग्स का स्कोर महज 6 रन था. लेकिन इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और रिली रोसो के बीच अच्छी साझेदारी हुई।

जॉनी बेयरस्टो और रिली रोसो ने 65 रन जोड़े. जॉनी बेयरस्टो 16 गेंदों पर 27 रन बनाकर पवैलियन लौटे. लेकिन रिली रोसो आसानी से बड़े शॉट लगाते रहे. इस बल्लेबाज ने 27 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के जड़े।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. इसके अलावा स्वप्निल सिंह लॉकी फर्य्गूसन और कर्ण शर्मा ने 2-2 विकेट अपने नाम किया।

आखिर,, जिस वक्त रिली रोसो खेल रहे थे, ऐसा लग रहा था कि पंजाब किंग्स रनों का पीछा कर लेगी. लेकिन रिली रोसो के पवैलियन लौटने से पंजाब किंग्स की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा।

हालांकि, इसके बाद शशांक सिंह ने मोर्चा संभाला. शशांक सिंह ने 19 गेंदों पर 37 रनों की अच्छी पारी खेली, लेकिन इस बल्लेबाज को रन आउट होकर पवैलियन लौटना पड़ा।

पंजाब किंग्स के कप्तान सैम कर्रन 16 गेंदों पर 22 रन बनाकर चलते बने. नतीजतन, पंजाब किंग्स को 50 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले पंजाब किंग्स के कप्तान सैम कर्रन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 241 रनों का स्कोर बनाया।

आरसीबी के लिए विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 47 गेंदों पर 92 रन बनाए. जबकि रजत पाटीदार ने 23 गेंदों पर 55 रनों का योगदान दिया।

इसके अलावा कैमरून ग्रीन 27 गेंदों पर 46 रन बनाकर नॉटआउट लौटे।

पंजाब किंग्स के लिए हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. विदवथ कावेरप्पा को 2 कामयाबी मिली. अर्शदीप सिंह और सैम कर्रन ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

 

 

Related Articles

Back to top button