उत्तराखण्ड
Trending

बड़ी ख़बर,,आज इन जिलों में भारी बारिश की संभावना,,अलर्ट जारी...

Orange alert of heavy rain in Uttarakhand: Warning of heavy rain in Dehradun, Haridwar and other districts.

उत्तराखंड के कई इलाकों में रविवार सुबह तक हल्की और मध्यम से भारी बारिश हुई। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने सोमवार को देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और उधम सिंह नगर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना के बारे में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने आज टिहरी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना के बारे में येलो अलर्ट भी जारी किया है।

इसके अलावा, राज्य में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश/तेज से बहुत तेज बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, आज राज्य के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

राज्य की राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। कुछ स्थानों पर बारिश/गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है, जबकि कुछ स्थानों पर एक या दो बार तेज/भारी बारिश होने की संभावना है।

देहरादून में आज अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 33 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

इस बीच, रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक राज्य में हल्की से भारी बारिश दर्ज की गई। चमोली में 72 मिलीमीटर, विकासनगर में 67.5 मिलीमीटर, नैनीताल में 55 मिलीमीटर, काठगोदाम में 45 मिलीमीटर, उखीमठ में 44 मिलीमीटर, हल्द्वानी में 40.5 मिलीमीटर और देहरादून में 11.4 मिलीमीटर बारिश हुई।

रविवार को विभिन्न स्थानों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: देहरादून में 33.8 डिग्री सेल्सियस और 25.4 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 34.7 डिग्री सेल्सियस और 26.4 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 23.5 डिग्री सेल्सियस और 15.2 डिग्री सेल्सियस तथा नई टिहरी में 26.4 डिग्री सेल्सियस और 18.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Related Articles

Back to top button