उत्तराखण्ड
Trending

बड़ी ख़बर,,अगर यहाँ आ रहे हैं तो हो जाए सावधान! जमकर बरसेंगे बदरा...

Monsoon havoc in Uttarakhand, administration alert.

उत्तराखंड :  प्रदेश में मॉनसून ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। अगले एक सप्ताह भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के विभिन्न जिलों में 27 से 29 जून और 2 एवं 3 जुलाई को भारी से भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

उत्तराखंड में भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने प्रशासन को अतिरिक्त सलाह पर बरतने की हिदायत दी है।

प्रदेश में अभी चारधाम की यात्रा चल रही है। तीर्थयात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों के लिए सलाह दी जा रही है कि यात्रा पर निकलने से पूर्व मौसम के बारे में जानकारी जरूर लें। यात्रा के दौरान रेनकोट, छाते वगैरह साथ में रखें।

मौसम विज्ञान केंद्र के निर्देशक विक्रम सिंह के अनुसार जारी अलर्ट को देखते हुए 27, 29 और 2 और 3 जुलाई को भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है।

30 जून, 1 और 2 जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। विक्रम सिंह ने कहा कि प्रदेश में इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की आशंका है।

इस दौरान भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में मलबा और पत्थरों के गिरने के आशंका भी है। भूस्खलन वाले क्षेत्रों में लोग इस दौरान यात्रा न करें तो ही बेहतर होगा।

बुधवार को देहरादून समेत पर्वतीय जनपदों में दिनभर रुक-रुककर वर्षा होती रही।

जिससे तापमान में कमी दर्ज की गई। वर्षा का दौर गुरुवार को भी इसी प्रकार बने रहने का अनुमान है। आगामी शुक्रवार से लेकर रविवार शाम तक उत्तराखंड में कभी भी मानसून दस्तक दे सकता है।

 

Related Articles

Back to top button