अंतराष्ट्रीय

लंदन ओवरग्राउंड: 2005 के बाद से पहले नए पड़ाव के खुलने की तारीख की पुष्टि

ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन (टीएफएल) ने कहा कि गॉस्पेल ओक से बार्किंग लाइन का विस्तार नए बार्किंग रिवरसाइड विकास के लिए रेल कनेक्शन प्रदान करेगा।

नेटवर्क रेल 23 और 24 जुलाई को इंजीनियरिंग कार्यों के लिए लाइन बंद कर देगी, लेकिन एक बार यह काम पूरा हो जाने पर हर घंटे चार ट्रेनें चलेंगी।

डिप्टी मेयर एसईबी डांस ने कहा कि यह “पूर्वी लंदन के लिए अधिक उत्कृष्ट समाचार” था।

मिस्टर डांस, जिनके पास परिवहन की जिम्मेदारी है, ने कहा कि वह “विशेष रूप से प्रसन्न हैं कि यह स्टेशन पूरी तरह से चरण-मुक्त है और योजना से बहुत पहले खुल रहा है”।

 

लाइन शरद ऋतु में खुलने वाली थी।

कुछ ट्रेनें पहले से ही 2.7-मील (4.5 किमी) विस्तार पर चल रही हैं, क्योंकि ड्राइवरों ने प्रशिक्षण लिया है और मार्ग का परीक्षण किया है।

स्टेशन यात्रियों को वन गेट पर हाल ही में खोली गई एलिजाबेथ लाइन से जोड़ेगा।

  • क्रॉसराइल: एलिजाबेथ लाइन के बारे में आपको क्या जानने की जरूरत है?
  • एलिज़ाबेथ लाइन का केंद्रीय खंड 1मी यात्रा हिट करता है

टीएफएल के मुख्य पूंजी अधिकारी स्टुअर्ट हार्वे ने कहा कि विस्तार “लंदनवासियों के लिए बहुत जरूरी आवास के लिए सुलभ, टिकाऊ यात्रा” प्रदान करेगा।

बार्किंग रिवरसाइड लगभग 10,000 घरों, साथ ही वाणिज्यिक इकाइयों, सामुदायिक सुविधाओं और स्कूलों का विकास है, जो टेम्स नदी के बगल में पूर्व औद्योगिक भूमि पर बनाए जा रहे हैं।

वर्तमान में, क्षेत्र से बस द्वारा बार्किंग में लंदन अंडरग्राउंड कनेक्शन तक पहुंचने में 25 मिनट लगते हैं।

लाइन के नए खंड के निर्माण के लिए एक पुल के निर्माण और संरचनात्मक स्टील प्लेटों की स्थापना की आवश्यकता है, प्रत्येक का वजन लगभग 100 टन है।

Related Articles

Back to top button