उत्तर प्रदेश
Trending

कोबरा कांड में पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट,,,Elvish समेत आठ लोगों के नाम शामिल....

Noida Police charge sheet filed against Elvish Yadav in snake venom case.

 

उत्तर प्रदेश : एल्विश यादव और उसके साथियों पर Snake venom का इस्तेमाल करने का आरोप लगा था. जिसके बाद मार्च में Elvish को अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया था।

अब नॉएडा पुलिस की चार्जशीट में क्या-क्या बताया गया है?

नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव के खिलाफ चार्जशीट दायर की है. ये चार्जशीट स्नेक वेनम केस में दायर की गई है।

दायर की गई चार्जशीट में आठ लोगों के नाम हैं. कुछ दिन पहले एल्विश यादव इसी केस में न्यायिक हिरासत में जेल से बाहर आए हैं।

सूत्रों के मुताबिक,, नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव के खिलाफ 1200 पन्नों की चार्जशीट दायर की है. इस चार्जशीट में आरोपों से जुड़े सबूत भी शामिल किए गए हैं।

साथ ही एल्विश समेत मामले से जुड़े बाकी आरोपियों के खिलाफ 24 गवाहों के बयान भी दर्ज हैं।

आरोप पत्र में नोएडा पुलिस ने बताया कि एल्विश इस मामले में जेल भेजे गए सभी सपेरों से संपर्क में थे. साथ ही वो सांपों की खरीद-फरोख्त के काले धंधे में भी शामिल थे।

पुलिस ने क्या बताया?

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक नोएडा के DCP जनो विद्यासागर मिश्रा ने बताया, हमने सभी नामजद आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है।

पर्याप्त सबूतों को भी अदालत में पेश किया है. मुंबई के डिपार्टमेंट ऑफ फोरेंसिक मेडिसिन एंड टॉक्सिकोलॉजी के विशेषज्ञ की सलाह को भी शामिल किया गया है।

नोएडा पुलिस ने देशभर में दर्जनभर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के मुकदमों से जानकारी जुटाई. साथ ही जयपुर से आई फोरेंसिक रिपोर्ट का अध्ययन भी किया।

रिपोर्ट में जहर की पुष्टि हुई. इसके बाद पुलिस ने एल्विश के कॉल डिटेल और सोशल मीडिया अकाउंट को खंगाला।

पर्याप्त सबूत मिलने के बाद उसे दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया गया. जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

एल्विश यादव पहले भी हो चुके गिरफ्तार

नवंबर, 2023 में पीपुल्स फॉर एनिमल संस्था के पदाधिकारी ने एल्विश यादव और उनके साथियों पर सांपों के जहर का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था।

जिसके बाद 17 मार्च को नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव को सूरजपुर कोर्ट में पेश किया था. जहां से उन्हें गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

आरोप था कि एल्विश रेव पार्टियों में सांप और सांप का जहर सप्लाई करते हैं. साथ ही उनपर ड्रग्स को फाइनेंस करने का भी आरोप लगा था. पुलिस पूछताछ में भी एल्विश ने सांपों का जहर सप्लाई करने की बात कबूली थी।

हिरासत के दौरान एल्विश यादव छह दिन लुक्सर जेल में रहे थे. 22 मार्च को NDPS कोर्ट में एल्विश की जमानत पर सुनवाई हुई थी. जिसके बाद पचास-पचास हजार के मुचलके पर उन्हें जमानत दी गई थी।

Related Articles

Back to top button