INDIA
Trending

बड़ी ख़बर,,पीएम मोदी ने काशी से तीसरी बार दाखिल किया नामांकन...

PM Modi files nomination from Varanasi: Gathering of leaders on historic day.

पीएम मोदी ने वाराणसी से ही 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी. इस बार फिर से वो यहां से चुनावी मैदान में उतरे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार नामांकन दाखिल किया. पीएम मोदी ने यहां के कलेक्ट्रेट में पर्चा भरा है. इस मौके पर उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके प्रस्तावक गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ मौजूद रहे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने नामांकन दाखिल करने से पहले काल भैरव की पूजा-अर्चना की. वो गंगा सप्तमी के अवसर पर वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की पूजा करने के बाद क्रूज पर सवार होकर नमो घाट पहुंचे।

पीएम मोदी ने लगातार दो बार जीत की हासिल

पीएम मोदी ने वाराणसी से ही 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थी. इस बार फिर वो बीजेपी के टिकट से बनारस से चुनावी मैदान में उतरे हैं।

ऐसे में काशी में दिग्गजों का जमावड़ा लगा है. नामांकन स्थल पर गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई राज्य के मुख्यमंत्री मौजूद रहे।

कौन-कौन मौजूद रहा?

पीएम मोदी के नामांकन के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री सीएम एकनाथ शिंदे भी मौजूद रहे. साथ ही इस दौरान सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर भी शामिल रहे।

किसने क्या कहा?

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन को लेकर कहा, “आज एक ऐतिहासिक दिन है, वाराणसी एक पवित्र स्थान है. नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. पिछले 10 वर्षों से उन्होंने अद्भुत काम किया है।

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि पीएम मोदी ने दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है।

हम खुशी हो रही है कि इसमें हमें शामिल होने का मौका मिला है. साथ ही लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि एनडीए की एकजुटता का फायदा पूरे देश को हो रहा है।

Related Articles

Back to top button