उत्तराखण्ड
Trending

बड़ी ख़बर,, विदेशी धरती पर हुनर दिखाएंगे उत्तराखंड के खिलाड़ी...

Ice skating players and coaches of Uttarakhand left for Bangkok.

उत्तराखंड :  फिंगर एवं स्पीड स्केटिंग एसोसिएशन ऑफ इण्डिया के तत्वाधन में आयोजित थाई केटिंग ट्रॉफी 2024 और आईस स्केटिंग डेवलेपमेन्ट पर सेमिनार में भाग लेने उत्तराखंड राज्य की एक खिलाड़ी और एक कोच को भारतीय टीम के साथ आईस स्केटिंग ऑफ इंडिया की ओर से बैंकांक के लिये रवाना किया गया।

बैंकांक में आज दिनांक 3 मई से 12 मई, 2024 में आयोजित होने वाली आईस स्केटिंग प्रतियोगिता और अंतरराष्ट्रीय सेमीनार के लिये आईस स्केटिंग एसोसिएशन ऑफ इण्डिया की ओर से उत्तराखंड की हर्षिता रावतानी को खिलाड़ी और आईस प्रिसेस ऑफ उत्तराखण्ड निष्ठा पैन्यूली को कोच के रूप में टीम का हिस्सा बनाया गया।

देश के पांच मेधावी खिलाडियों और दो कोच के साथ भारतीय टीम को बैकांक रवाना करने से पहले आईस स्केटिंग एसोसिएशन ऑफ इण्डिया के अध्यक्ष और ओलंपिक एसोसिएशन आफ इण्डिया के कार्यकारिणी सदस्य श्री अमिताभ शर्मा ने उम्मीद जताई कि सभी खिलाडी प्रतियोगिता में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और आईस स्केटिंग डेवलेपमेन्ट सेमिनार में भाग लेकर विश्व प्रसिद्ध आईस स्केटरों से खेल की बारिकियों से परिचय प्राप्त कर अपने और देश के अन्य स्केटर साथियों के स्तर को भी बढ़ाने में सहायक रहेंगे।

उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि शीघ्र ही राष्ट्र के खिलाडी एशियाड और औलम्पिक में भी देश का नाम जरूर रोशन करेंगे ऐसी सुविधायें जुटाई जा रही है।

बैंकांक में आयोजित इस प्रतियोगिता में राज्य से खिलाड़ी हर्षिता रावतानी और आईस स्केटिंग कोच निष्ठा पैन्यूली को चुने जाने पर हर्ष व्यक्त कर आईस स्केटिंग एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड के अध्यक्ष श्री शिव पैन्यूली ने श्री अमिताभ शर्मा का धन्यवाद किया और उम्मीद जताई कि दोनों बैंकाक में अपनी भूमिका में विशिष्ट स्थान बनायेगे।

उन्होंने लम्बे समय से देहरादून स्थित आईस स्केटिंग रिक को खुलवाने बाबत किये गये प्रयासो के चलते राज्य सरकार द्वारा इसे दोबारा खोले जाने और राज्य के खिलाड़ियों को उनका खेल मैदान बलब्ध कराने के प्रयासों के लिये भी धन्यवाद प्रेषित कर विश्वास व्यक्त किया कि आईस रिंक की उपलब्धता से जहां राज्य के खिलाडी राष्ट्र और अन्तराष्ट्रीय स्तर पर और अधिक नाम रोशन करेंगे।

वहीं देहरादून आईस रिंक में राष्ट्रीय अन्तराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगितायें भी आसानी से आयोजित कर अन्तराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं भी आसानी से आयोजित कर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राज्य को विशिष्टता प्रदान की जा सकेगी।

 

 

Related Articles

Back to top button